सीतामढ़ी

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) 09 केंद्र पर सुह12 बजे से 02 बजे तक लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी 

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) 09 केंद्र पर सुह12 बजे से 02 बजे तक लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी 

सीतामढ़ी/बिहार कुणाल किशोर श्रीवास्तव: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती):– 07 अगस्त 2024 (बुधवार), 11 अगस्त 2024(रविवार), 18 अगस्त 2024 (रविवार ),21अगस्त 2024( बुधवार)25 अगस्त 2024 (रवि वार)28 अगस्त 2024 (बुधवार) को एकल पाली में 12:00 बजे मध्यान से 2:00 बजे अपराह्न तक बिहार पुलिस में सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा सीतामढ़ी जिले के 09 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है। कदाचारमुक्त , स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालन के मद्देनजर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों ,पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के द्वारा स्थानीय परिचर्चा भवन में की गई।ब्रीफिंग में डीएम और एसपी के द्वारा कहा गया कि परीक्षा संचालन से संबंधित सभी पदाधिकारी,केंद्राधीक्षक पूरी तत्परता एवं निष्ठा से कार्य करेंगे। और यह उनके जिम्मेवारी होगी कि कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन कराएं। किसी भी परीक्षा केंद्र पर कोई शिकायत मिलने पर उक्त केंद्र के केंद्राधीक्षक,विक्षक एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के विरुद्ध भी बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम अधिनियम– 1981 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।निर्देश दिया गया कि सभी स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी तथा पुलिस बल परीक्षा तिथि को निर्धारित समय पर अपने-अपने आवंटित परीक्षा केंद्रों पर पहुंच जाएंगे। अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम 9:30 बजे पूर्वाह्न होगा। अभ्यर्थियों का 11बजे पूर्वाह्न तक ही प्रवेश होगा। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाएगी। अभ्यर्थी को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ प्रवेश नहीं दिया जाएगा

 

आस –पास के फोटो स्टेट दुकानों,गेस्ट हाउस एवं कोचिंग सेंटर पर निगरानी रखने का निर्देश दिए गए।

 

सोशल मीडिया पर पैनी नजर रहेगी।अफवाह फैलाने की कोशिश करने वालो के विरुद्ध विधि सम्मत कड़ी कारवाई की जाएगी।

 

डीएम और एसपी ने कहा कि परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने वाले,शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन में बाधा डालने वाले किसी भी सूरत में बक्शे नही जायेंगे।

जिला स्तर पर समाहरणालय परिसर स्थित विमर्श कक्ष में जिला नियंत्रण कब स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष संख्या 06226 –250317 एवं 0626– 250318 है।

यातायात प्रबंधन से संबंधित रूट लाइनिंग की जिम्मेदारी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दी गई है और उन्हें निर्देश दिया गया है कि परीक्षा के दिन सुबह से ही निर्धारित परीक्षा केंद्रों के आस पास भ्रमणशील रहकर कदाचार रहित परीक्षा संचालन के लिए लगातार निर्धारित परीक्षा केदो का निरीक्षण करेंगे तथा वे विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे।

 

डीडीसी सीतामढ़ी एवं वरीय पुलिस उपाधीक्षक ,मुख्यालय उक्त परीक्षा के संपूर्ण वरीय प्रभार में रहेंगे।

 

कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन के मद्देनजर तिथि वार पर्याप्त संख्या में स्टैटिक दंडाधिकारी,पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। वही प्रत्येक निर्धारित तिथि को उड़नदस्ता दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

 

ब्रीफिंग में जिला शिक्षा पदाधिकारी,अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, सदर एसडीओ,एसडीपीओ, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा ,सभी केंद्राधीक्षक ,प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button