सीतामढ़ी

बिहार विधान परिषद के 15 सीतामढ़ी सह शिवहर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के प्रारूप निर्वाचक सूची का हुआ प्रकाशन

बिहार विधान परिषद के 15 सीतामढ़ी सह शिवहर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के प्रारूप निर्वाचक सूची का हुआ प्रकाशन
.

(विकेश कुमार पूर्वे प्रतिनिधी सीतामढी)

बिहार विधान परिषद् के 15 सीतामढ़ी सह शिवहर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के प्रारूप निर्वाचक सूची भारत निर्वाचन आयोग के अद्यतन निदेश के आलोक में कि गई है । प्रारूप निर्वाचक सूची सीतामढ़ी एवं शिवहर जिले के सभी निकायों के कार्यालय के सूचना पट्ट / सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के कार्यालय के सूचना पट्ट / सभी अनुमण्डल कार्यालय के सूचना पट्ट तथा जिला निर्वाचन कार्यालय एवं अन्य विनिदिष्ट स्थलों पर दिनांक 04.03.2022 से 10.03.2022 तक प्रकाशित रहेगी तथा सभी के अवलोकन के लिए उपलब्ध रहेगा।इसके अतिरिक्त जिले के वेवसाइट पर भी उपलब्ध है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव ने कहा है कि जिले के सभी कार्यरत निकायों ( नगर निकाय / पंचायत निकाय ) के पदेन सदस्यों / जिले में कार्यरत नगर निकाय के निर्वाचित सदस्यों / पंचायत निकाय के निर्वाचित सदस्यों ( प्रखण्ड प्रमुख / पंचायत समिति के सदस्य / ग्राम पंचायत के मुखिया / ग्राम पंचायत सदस्य के निर्वाची सदस्य ) से अनुरोध है कि वे प्रारूप सूची का अवलोकन कर लें । यदि किन्हीं का नाम प्रारूप निर्वाचक सूची में दर्ज नहीं है तो वे प्रपत्र – 17 में अपना आवेदन दे सकते हैं । यदि किन्हीं का नाम या किसी प्रविष्टि में संशोधन की आवश्यकता है तो वे प्रपत्र – 8 दे सकते हैं । यदि किसी प्रविष्टि के विलोपन हेतु आक्षेप किया जाना है तो वे प्रपत्र – 7 में अपना आवेदन दे सकते ।
एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र पर नाम स्थानान्तरण हेतु प्रपत्र – 8 ” क ” में आवेदन दिया जा सकता है । यह आवेदन संबंधित प्रखण्ड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी या अनुमण्डल के अनुमण्डल पदाधिकारी या जिला निर्वाचन कार्यालय में दिनांक 04.03.2022 से 10.03.2022 तक कार्यालय अवधि में दिया जा सकता है । आवेदनों का निस्तार कर तद्नुसार इसका अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button