खेल

इंटरनेशनल सीनियर कुराश टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के चार खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे

इंटरनेशनल सीनियर कुराश टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के
चार खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगेखिलाड़ी

पुणे : कुराश एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से 23 से 28 नवंबर 2022 तक बालेवाड़ी स्टेडियम में होने वाली 13वीं अंतरराष्ट्रीय सीनियर कुरैश प्रतियोगिता की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी हैं. इसमें 65 देशों के 500 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने भाग लिया है। भारतीय टीम में महाराष्ट्र के चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, आदित्य धोपगांवकर (अहमदनगर), गौतमी कांचन (पुणे), स्नेहल खावरे (पुणे), गणेश लांडगे (अहमदनगर) ये चार खिलाडी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय कुराश एसोसिएशन और ओलंपिक संगठन के अनुमोदन से आयोजित की जा रही है और यह चौथी बार है जब भारत कुराश इंटरनेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है।

कुराश एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य संरक्षक जगदीश टाइटलर ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। नवी पेठ स्थित पत्रकार भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कुराश एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रमेश पोपली, सचिव लाल सिंह, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र मल्होत्रा, कुराश एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महाराष्ट्र संरक्षक एवं टूर्नामेंट के मुख्य संयोजक ऍड. स्मिता निकम, कुराश महाराष्ट्र के अध्यक्ष अंकुश नागरे, संतोष चोरमुले, वन की इवेंट्स और ओके सर सिक्योरिटी एंड बाउंसर्स के अधिकारी मौजूद थे।

ऍड. स्मिता निकम ने कहा, “कुराश हजारों वर्षों से दो प्रतियोगियों के बीच मार्शल आर्ट का एक रूप है। यह प्रतियोगिता पुरुष और महिला दोनों वर्गों में, विभिन्न भार समूहों में आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार, 26 नवम्बर 2022 को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में होगा। इस अवसर पर विभिन्न देशों के खेल मंत्री, साथ ही उच्च अधिकारी उपस्थित रहेंगे। साथ ही पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर, भारतीय खेल प्रशासक राजा रणधीर सिंह आदि फिनाले में मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button