मुंबई

आम आदमी की जिंदगी बदल देने वाला दशहरा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का प्रदेशवासियों को

आम आदमी की जिंदगी बदल देने वाला दशहरा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का प्रदेशवासियों को अभिनंदन

 

रिपोर्ट बाबू सिंह तोमर मुंबई

मुंबई: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोगों को विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि यह विजयादशमी का पवित्र त्योहार है जो राज्य के आम नागरिकों के जीवन में अच्छे बदलाव लाता है।

राज्य सरकार का लक्ष्य प्रदेश को विभिन्न क्षेत्रों में देश में सबसे आगे ले जाना है और हम अब आगे बढ़ चुके हैं। प्रदेश का सर्वांगीण विकास हमारा जुनून है। मुख्यमंत्री का यह भी कहना है कि हम इस उत्सव से प्रेरणा लेकर महाराष्ट्र को मजबूत बनाएंगे.

‘नौ दिनों तक देवी माता की आराधना के बाद अब विजयादशमी आ गई है. दशहरा पर हम धन, ज्ञान और भक्ति की पूजा करते हैं। सोने यानी अपात्य के पत्तों, पति-पुस्तकों यानी देवी सरस्वती और हथियारों की पूजा की जाती है। हम कहते हैं ‘दशहरा त्योहार बड़ा है, खुशी की हानि नहीं’ क्योंकि वास्तव में यह जीवंत त्योहार हम सभी के जीवन में खुशी लाता है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विजयादशमी को हमारी संस्कृति में बहुत महत्व बताते हुए कहा कि विजयादशमी बुरी प्रवृत्तियों पर विजय का प्रतीक है। यह समय बुरी चीजों को छोड़कर आगे बढ़ने का है। यह अज्ञान पर ज्ञान से, शत्रु पर वीरता से और शत्रु पर प्रेम से विजय पाने का दिन है। मुख्यमंत्री ने कहा, “साढ़े तीन मुहूर्तों में से एक के रूप में, आइए दशहरे पर नई योजनाएं और अच्छी चीजें शुरू करें।” शुभकामना संदेश.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button