पूणे

कोका-कोला ने 2024 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करते हुए पूरे साल के लिए ग्लोबल यूनिट केस वॉल्यूम का अनुमान बढ़ाया

कोका-कोला ने 2024 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करते हुए पूरे साल के लिए ग्लोबल यूनिट केस वॉल्यूम का अनुमान बढ़ाया

 

 

 

पुणे:  कोका-कोला कंपनी ने 2024 की दूसरी तिमाही में शानदार नतीजे हासिल किए हैं। कोका-कोला के सीईओ और चेयरमैन, जेम्स क्विंसी ने कहा, “हमें हमारी दूसरी तिमाही के नतीजों से प्रोत्साहन मिला है, जो मजबूत राजस्व और परिचालन आय में वृद्धि को दर्शाता है।” उन्होंने कहा, “हम अपने बॉटलिंग साझेदारों के साथ मिलकर सभी परिस्थितियों में काम करने वाली रणनीतियों को लागू कर रहे हैं। हमें 2024 के संशोधित अनुमान और दीर्घकालिक लक्ष्यों को हासिल करने की अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है।”

 

 

 

उन्होंने आगे कहा, “स्प्राइट और फैंटा के साथ थम्स अप और माजा जैसे मजबूत स्थानीय ब्रांडों की बदौलत, भारत में हमारा व्यवसाय धीमी शुरुआत से उबरने में सफल रहा है। मजबूत एंड-टू-एंड क्रियान्वयन की वजह से हमारे विकास को गति मिली और हम दहाई अंकों में वॉल्यूम ग्रोथ हासिल कर पाए हैं।”

 

 

 

भारत के प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर:

 

 

 

· मजबूत राजस्व वृद्धि प्रबंधन (RGM) क्षमताओं के जरिए वैल्यू प्रदान करना: भारत में, कंपनी अल्ट्रा-लाइटवेट किफायती बॉटल का उपयोग करके पैकेजिंग इनोवेशन का लाभ उठा रही है। इसकी शेल्फ लाइफ ज्यादा है और यह कम लागत पर लंबी दूरी तक ग्राहकों को भेजने के लिए उपयुक्त है। यह पैकेज अब भारत के आधे से अधिक कमर्शियल बेवरेज आउटलेट्स पर उपलब्ध है और साल की पहली छमाही में 400 मिलियन से अधिक बॉटल्स का उपयोग किया जा चुका है।

 

· यूनिट केस वॉल्यूम में 2% की वृद्धि: विकसित बाजार स्थिर रहे, जबकि भारत, ब्राजील और फिलीपींस जैसे विकासशील और उभरते बाजारों में मजबूती के कारण वृद्धि दर एकल अंकों में रही।

 

· एशिया प्रशांत में, यूनिट केस वॉल्यूम 3% बढ़ी: दिलचस्प फ्लेवर्स और ट्रेडमार्क कोका-कोला की मजबूती के कारण भारत और फिलीपींस में ग्रोथ का नेतृत्व किया।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button