पूणे

संविधान दिन की पूर्व संध्या पर पाच हजार दीप लगाकर ‘रिपाइं’ द्वारा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अनूठी आदरांजली

संविधान दिन की पूर्व संध्या पर पाच हजार दीप लगाकर
‘रिपाइं’ द्वारा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अनूठी आदरांजली

पुणे : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) – रिपाइं, सम्यक ट्रस्ट और संविधान सन्मान समिती के संयुक्त तत्वाधान में संविधान दिन के अवसर पर विविध कार्यक्रमो का आयोजन किया गया है. भारतीय संविधान के जनक भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के पुणे स्टेशन स्थित पूर्णाकृती पुतले के परिसर में संविधान दिन की पूर्व संध्या पर पांच हजार दीप लगाकर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अनूठे स्वरूप में आदरांजली दी जाएगी, यह जानकारी ‘रिपाइं’ के प्रदेश सचिव बाळासाहेब जानराव व शहराध्यक्ष शैलेंद्र चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. इस समय प्रदेश उपाध्यक्ष असित गांगुर्डे, शहर सरचिटणीस महिपाल वाघमारे, संपर्क प्रमुख अशोक कांबळे, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ऍड. मंदार जोशी, पश्चिम महाराष्ट्र सचिव मोहन जगताप आदी उपस्थित थे.

शैलेंद्र चव्हाण ने कहा, “संविधान दिन के अवसर पर दीप प्रज्वलित करने के साथ साथ बाईक रॅली का आयोजन किया गया है. शनिवार की सुबह ११ बजे डेक्कन के छत्रपती संभाजी महाराज पुतले से यह रैली शुरू होगी. इसका समापन डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के पुतले पर होगा. वहां संविधान की उद्देशिका का वाचन होगा. दोपहर १२.३० बजे ‘रिपाइं’ के राष्ट्रीय सरचिटणीस, पूर्व समाजकल्याण राज्यमंत्री व साहित्यकार अविनाश महातेकर के व्याख्यान का आयोजन किया है. ‘संविधान ने दिए अधिकार व हमारे कर्तव्य’ इस विषय पर महातेकर उपस्थितो को संबोधित करेंगे.

संविधान साक्षरता व जनजागृती के लिए सम्यक ट्रस्ट, संविधान सन्मान समिती व ‘रिपाइं’ द्वारा पिछले अनेक वर्षो से नियमित रूप से विविध उपक्रमों का आयोजन किया जाता है. २०१५ से आज तक स्कूलों और कॉलेजों में निबंध स्पर्धा, वक्तृत्व स्पर्धा व अन्य उपक्रम लिए जाते है. सिलेबस में संविधान का समावेश करने की हमारी मांग है और उन्हें बड़े ही सकारात्मकता के साथ सरकार सुन रही है. जल्द ही यह मांग पूरी होगी. संविधान की उद्देशिका वाचन सभी सरकारी दफ्तरों में हो, इसलिए हम आग्रह रखते है, ऐसा बाळासाहेब जानराव ने बताया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button